Sunday 12 May 2019

How to Make Money Online with Public Figures


आपने देखा होगा कि Facebook पर किसी Celebrity या Public Figure की Profile या Page पर लाखों करोड़ों Followers होते हैं उनके Verified Account या उनके Fake Profile या Page पर भी Millions of Followers होते हैं ऐसा इसलिए होता है क्योंकि लोग ज्यादातर उनको नाम से Search करते हैं और जान नहीं पाते हैं कि यह उनकी असली Profile है या किसी के द्वारा बनाई गई Profile है और वह उसको Like या Follow कर लेते हैं! ऐसे में उनके द्वारा की गई कोई भी Post मायने रखती है अगर वह किसी Brand को Promote करते हैं तो लोग इस Brand को Follow भी करते हैं चाहे वह उनकी Verified Account से की गई पोस्ट हो या फिर Fake Profile से की गई Post. यहां पर हमको इस चीज का फायदा उठाना चाहिए अगर हम Online पैसे कमाना चाहते हैं तो हम किसी भी Celebrity को जो कि काफी Popular हो उसकी एक Dummy Profile or Page बना सकते हैं और उसको Share करके Promote कर सकते हैं!

मान लीजिए आप किसी Hollywood के या Bollywood के Actor या Actress का Facebook पर Page या Profile बनाते हैं, यहां पर Facebook Page ज्यादा अच्छा काम करता है! तो मान लीजिए आप उसका Facebook Page बनाते हैं और Daily उसको Update करते हैं! Internet से ली हुई जानकारियों के हिसाब से उसकी Daily News, Gossip या फिर Daily Related Videos रोजाना डालकर उसको Update करते रहते हैं तो कुछ ही समय में उसमें इतनी Followers जुड़ जाएंगे कि आपको उस पेज को प्रमोट करने के लिए पैसा नहीं देना पड़ेगा!

किसी भी पेज पर 10,000 से अधिक Followers होने पर आप Facebook के उस Page को Monetize कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं! और अलग से किसी Brand या Product की Post लगाकर Affiliate Income भी Generate कर सकते हैं! आपको करना यह है कि amazon.com पर जाकर अपना एक Associate Account बनाना है और Facebook पर जाकर किसी भी Celebrity का जिसे आप पसंद करते हो और जो Public में ज्यादा Popular है उसका Page बना सकते हैं, उसको Daily Update करें, ज्यादा से ज्यादा Content डालें, दिन में छह सात बार Content डालकर Update करें तो 1 या 2 महीने में उसमें काफी सारे Followers जुड़ जाएंगे! आप कई सारे Facebook Groups Join करके उसमें अपने Page के Content को Share कर सकते हैं जिससे कि आपका Content ज्यादा देखा जाएगा और Followers और ज्यादा बढ़ेंगे, तो इन्हीं Increasing Followers को आप Money में Convert कर सकते हैं!

जब 10000 Followers हो जाएं तो आप Facebook के Monetization Option को Generate कर सकते हैं! इससे आप 3 Minute से ज्यादा Long Video को जो कि आपका खुद का बनाया हुआ Content हो, डालकर Monetize कर सकते हैं! इस Video पर Ads चलेंगे और आपको पैसा मिलेगा ! यह बिल्कुल YouTube Monetization की तरह काम करता है और Amazon की Affiliate Products Links डाल कर भी पैसे कमा सकते हैं! Amazon के किसी भी Product की Link लेकर आप उसको Facebook पर Post करेंगे तो उस Product की Detail Post वहां पर आ जाएगी! उसे Click करके लोग अगर उसको खरीदेंगे तो आपको Commission मिलेगा!

मान लीजिए आपने किसी 5000 Rupees के Smartphone का Link डाला, उसको 10000 लोगों ने देखा और 10% लोगों ने उस Smartphone को खरीद लिया, इस हिसाब से 10 लोगों ने मोबाइल खरीद लिया और 4 Percent Per Mobile के Commission के हिसाब से ₹200 Per Mobile आपको मिला और आपको ₹2000 उस Post के मिल गए! रोजाना एक Postआपने डाली तो ₹60000 महीना आपको मिला साथ ही Videos डालने के पैसे भी आपको मिलते हैं तो आप ₹100000 महीने से ऊपर कमा सकते हैं! 

जितने आप के Followers बढ़ेंगे उतनी भी आपकी Income बढ़ती चली जाएगी! इस चीज में बस आपको यह ध्यान देना है कि आप अपने Facebook Page में Quality Content डालें, ज्यादा से ज्यादा अपना बनाया Content Use करें, Daily Update करें, जितना ज्यादा आप Update करेंगे और Share करेंगे उतना ही आपको फायदा मिलेगा! आप के Followers बढ़ेंगे और बहुत जल्दी बढ़ेंगे! मान लीजिए आप ने 1 साल मेहनत करके 1000000 Followers इकट्ठे कर लिए तो आप महीने में इतना ही पैसा आसानी से कमा सकते हैं यानी कि ₹1000000 महीना और Amazon में आप ज्यादा महंगे Products शेयर ना करें, ₹200 से लेकर ₹5000 तक की Products ही Share करें ताकि लोग इन को खरीद सकें! और Videos जो Facebook पर डालें वह अपने खुद के बनाए डालें ताकि उन पर Copyright Strike या Claim ना लगे! Videos को भी आप Facebook Groups में शेयर कर सकते हैं ताकि उनको ज्यादा से ज्यादा Views मिले! 

तो इन दोनों तरीकों से आप लाखों रुपया महीना कमा सकते हैं! आप कोई Course करते हैं जैसे MBA, MBBS, PhD etc. तो आपको उसने कई साल लगते हैं और पैसा भी खर्च होता है! लेकिन इस काम में आपको कुछ महीने लगेंगे और थोड़ा बहुत पैसा खर्च होगा लेकिन Income दबाकर होगी! तो इस Trick को आप आज ही शुरू कर दीजिए! यह आपको जरुर पैसे देगी मेरा भी यह अनुभव है! जितनी मेहनत होगी उतना ही बाद में पैसा होगा शुरुआत में ज्यादा मेहनत होगी पर कुछ महीनों बाद इतनी मेहनत नहीं होगी! रोजाना एक 2 घंटे का काम होगा और एक 2 घंटे के काम की आपको लाखों रुपए मिल जाए तो यह तो एक चांदी या सोना खोदने वाला काम हो गया!

See also:-

HOW TO MAKE MONEY FROM YOUTUBE CHANNEL WITHOUT MONETIZATION.






















9 comments: